सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का निराकरण करना होगा अब और सरल

पन्ना 27 सितंबर 18/सीएम हेल्पलाईन पोर्टल के अंतर्गत विभिन्न सुविधाओं को विभागीय अधिकारियों की दृष्टि से और अधिक सुविधाजनक किये जाने के प्रयास में शिकायतों को ई-मेल के माध्यम से शेयर करने की प्रक्रिया में समस्त लेवल अधिकारियों को प्रदान की जा रही है। जिससे लेवल अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों/फील्ड अधिकारियों को पोर्टल से शिकायतों की सूची को चयन करके उनके त्वरित निराकरण हेतु ई-मेल के माध्यम से भेज/शेयर कर सकेंगे।

    विभागवार/अधिकारीवार मैपिंग डाउनलोड करने की सुविधा के माध्यम से जिला लोक सेवा प्रबंधक विभागवार/अधिकारीवार मैपिंग की जानकारी पोर्टल से डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं। न्यू अपडेशन सेशन में ग्रेडिंग, नॉट अटेंड, 100 दिवस, समाधान एवं अन्य रिपोर्टस देखने की सुविधा के माध्यम से समस्त लेवल अधिकारी अपनी आईडी पर न्यू अपडेट ऑप्शन पर ग्रेडिंग, नॉट अटेंड, 100 दिवस, समाधान एवं अन्य रिपोर्टस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। विभाग की नई योजनाओं एवं सेवाओं को जोड़ने/परिवर्तन की सुविधा से सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर विभागों से संबंधित नई योजनाओं एवं सेवाओं को जोड़ने/परिवर्तन विभागीय नोडल अधिकारियों द्वारा किया जा सकता है एवं योजनाओं से संबंधित मॉनीटरिंग रिपोर्ट भी देखी जा सकती है।
समाचार क्रमांक 359-3047

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